Thursday, May 1, 2008

कोई जब तुम्हारा हृदय तोड़ दे

(ओबामा अपने धर्मगुरु पर नाराज़ के संदर्भ में धर्मगुरु की ओर से ओबामा को संदेश)

कोई जब तुम्हारा हृदय तोड़ दे
तड़पता हुआ जब कोई छोड़ दे
तब तुम मेरे पास आना ओबामा
मेरा चर्च खुला है खुला ही रहेगा
तुम्हारे लिये, कोई जब ...

अभी तुमको मेरी ज़रूरत नहीं
बहुत सलाहकार मिल जाएंगे
अभी मीडिया के डार्लिंग हो तुम
आर्टिकल जितने चाहोगे लिख जाएंगे
दर्पण तुम्हें जब डराने लगे
वोटर्स भी हाथ से जाने लगे
तब तुम मेरे पास आना ओबामा
मेरा दिल बड़ा है, बड़ा ही रहेगा
तुम्हारे लिये, कोई जब ..
.
कोई तकरार होती नहीं गुरु-शिष्य में
मगर झगड़ा तुमने कर ही लिया
पोल्स में नम्बर जो गिरे ज़रा
नाता जो था तुमने तोड़ ही दिया
जब अपनी नज़र में ही गिरने लगो
अंधेरों में अपने ही घिरने लगो
तब तुम मेरे पास आना ओबामा
ये दीपक जला है जला ही रहेगा
तुम्हारे लिये, कोई जब ...

सिएटल,
1 मई 2008
(इंदीवर से क्षमायाचना सहित)
=================
Glossary:
ओबामा = Obama
मीडिया = media

डार्लिंग = darling
आर्टिकल = article
दर्पण = mirror
वोटर्स = voters
पोल्स = polls

इससे जुड़ीं अन्य प्रविष्ठियां भी पढ़ें


0 comments: